loading...

Friday, April 15, 2016

Latest Property Tips- Housing Society and Vishesh Pravshan

Delhi me housing society ke vittiya lenden ki jaankari pane ke sambandh me kuch vishesh praavdhno ke baare me aiye jaante hai!

  • Delhi cooperative societies Act 2003 ke tahat cooperativ societies ke sadasya hone ke naate society ke vittiya len-den ka byora mangaa jaa sakta hai.
  • Jankari pane ke liye soochna adhikari (society ke sachive, adhyaksh ya koshadhyaksh, jo esse sambandhit soochna dene ke liye adhikrat hote hai) ko likhit me arji deni hoti hai!
  • es arji par agar 30 dino ke bheetar javab nahi aata hai, to ese radd mana jayega aur nay sire se arji deni hogi.
  • soochna adhikari kuch sthitiyon par suchna dene se inkaar bhi kar sakta hai, agar adalat ya pradhikaran ki taraf se es par kisi tarah ka pratibandh hai ya phir es soochna se kisi ki jaan ko khatra ho.
  • Soochna na mil pane ya soochna uplabdh karane ke liye uchit kaaran na diye jaane par rajistrar of societies me apeel ki jaa sakti hai. 

Categories